OTT पर गाली गलोच और अश्लील कंटेंट पर रोक लगाना चाहिए, Salman Khan ने कहा OTT पर आवश्यक है सेंसरशिप

OTT पर आवश्यक है सेंसरशिप: Salman Khan ने हाल ही में इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के फिल्म फेयर अवार्ड की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर कुछ ऐसी बातें कहीं है जो काफी तेजी से सुर्खियों में आ गई है और चर्चा का विषय बन गई है। 

Salman Khan ने 68 वें फिल्मफेयर अवार्ड्स के प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया और ओटीटी प्लेटफॉर्म के डिजिटल कंटेंट को लेकर कई तरह की बातें की है। 

सलमान खान ने कहा ‘इस इस मीडिया पर अश्लीलता गाली गलौज और वल्गैरिटी बंद होनी चाहिए।’

धीरे-धीरे ओटीटी का विस्तार हो रहा है और उतनी ही तेजी से दर्शक फिल्मों को थिएटर के बजाय अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखना पसंद करने लगे हैं उतनी ही तेजी से ओटीटी पर न्यूडिटी, वल्गैरिटी और गाली गलौच से भरपूर कांटेक्ट को दर्शकों तक पहुंचाया जा रहा है। 

बंद हो न्यूडिटी और गालियां, OTT पर आवश्यक है सेंसरशिप

बंद हो न्यूडिटी और गालियां, OTT पर आवश्यक है सेंसरशिप
बंद हो न्यूडिटी और गालियां, OTT पर आवश्यक है सेंसरशिप

Salman Khan ने फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म में सेंसर लगाने की बात कही है, साथ ही Salman Khan ने कहा ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे मीडिया पर न्यूडिटी, गाली गलौज और वल्गैरिटी को बंद कर देना चाहिए। 

सलमान ने यह भी कहा कि इन प्लेटफार्म पर कांटेक्ट जितना साफ सुथरा होगा उतना ही ज्यादा बेहतर होगा। 

सलमान खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे यह भी कहा कि उन्होंने वर्ष 1989 से फिल्मों में काम किया है उन्होंने कभी भी फिल्मों में बोल्ड सीन नहीं किए फिर भी उनका कांटेक्ट दर्शकों को काफी पसंद आया। 

15 से 16 साल के बच्चे भी देख रहे हैं यह अश्लीलता भरे कॉन्टेंट

सलमान खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर आगे बातें बताते हुए कहा कि OTT पर 15 से 16 साल के बच्चे भी कांटेक्ट देखते हैं। 

क्या आपको अच्छा लगेगा आपकी छोटी सी बेटी पढ़ने के बहाने यह सब देखें, मुझे बस यह लगता है कि OTT कंटेंट पर एक चेक होना चाहिए, यह एक फ़िल्टर से गुजरना चाहिए। 

जितना क्लीन होगा कॉन्टेंट उतना बेहतर होगा उसकी भी व्हाट्सएप उतनी ज्यादा होगी। 

Salman Khan ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के एक्टर को कटाक्ष मारते हुए यह भी कहा है कि “आपने सब कुछ कर लिया लव मेकिंग, किसिंग खुद को पूरी तरह से स्क्रीन पर एक्सपोज कर लिया। 

आप अपनी बिल्डिंग में घुस रहे हैं और आपका वॉचमैन कांटेक्ट देख रहा है, इसलिए मुझे लगता है यह सिक्योरिटी रीजंस की वजह से भी सही नहीं है।”

Salman Khan ने कहा कंटेंटसाफ-सुथरा होगा तो लोग ज्यादा देखेंगे

सलमान ने अपने बयान में यह कहा है कि उन्होंने फिल्मों में काम करना 1989 से शुरू किया था लेकिन उन्होंने आज तक फिल्मों में बोल्ड सीन नहीं किया। 

Salman Khan के मुताबिक एक्टिंग साफ-सुथरी हो और अच्छी हो तो वह जरूर लोगों के द्वारा पसंद की जाती है और साफ सुथरा कंटेंट को लोग देखना पसंद करते हैं। 

आपको बता दें कि सलमान खान पुरानी फिल्मों में किसिंग सींस करते थे लेकिन पिछले कई वर्षों से Salman Khan ने अपनी एक्टिंग के कॉन्ट्रैक्ट में यह साफ-साफ लिखा है कि वह कभी भी फिल्म में किसिंग सींस अथवा बोल्ड सीन नहीं करेंगे। 

OTT पर बढ़ती जा रही है अश्लीलता और असुरक्षा

जैसे-जैसे ओटीटी पर यूजर्स बढ़ते जा रहे हैं उसी स्पीड से वह टीटी पर एक्टर और एक्ट्रेस डेब्यू कर के नए नए तरह के वेब सीरीज बनाते जा रहे हैं। 

कहा जाता है की OTT टीवी का अपग्रेडेड वर्जन है लेकिन बिना किसी जांच के कारण, कांटेक्ट पर बिना किसी सेंसर होने के कारण। 

रोजाना गाली-गलौज, न्यूडिटी और वल्गैरिटी से भरपूर कांटेक्ट लोगों के लिए बनाया जा रहा है और दर्शकों को देखने के लिए दिया जा रहा है। 

डिजिटल माध्यम में लोग जितना अधिक वल्गैरिटी और बोल्ड वीडियोस एवं वेब सीरीज को देखते हैं अथवा किसी भी तरह की फिल्में देखते हैं उससे समाज में एक और सुरक्षा का भावना भी उत्पन्न होता है। 

अक्सर देखा गया है समाज में महिलाओं के प्रति असुरक्षा बनी रहती है रिपोर्ट के मुताबिक अधिकतर अपराधी ऐसे मामलों में किसी ने किसी तरह से डिजिटल मीडिया के माध्यम से ही प्रभावित हुआ रहता है। 

ईद पर आने वाली है सलमान की धमाकेदार फिल्म

सलमान खान की फिल्म किसी की भाई किसी का जान काफी अधिक चर्चा में बनी हुई है क्योंकि सलमान खान की यह फिल्म मल्टीस्टारर फिल्म है जिसमें सलमान खान मुख्य किरदार के रूप में है एवं सलमान खान के साथ वेंकटेश एवं साउथ सुपरस्टार रामचरण भी शामिल है। 

फिल्म में सिद्धार्थ निगम, जस्सी गिल, कृति सेनन, राघव जुयाल जैसे कई एक्टर्स एवं बड़े सिलेब्रिटीज भी नजर आने वाले हैं। 

सलमान खान की अगली फिल्म ईद के मौके पर 21 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। 

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment