Sanjay Leela Bhansali Heeramandi: 14 वर्ष पहले ही Heeramandi बनाने का था इरादा, संजय लीला भंसाली ने किया खुलासा

Sanjay Leela Bhansali Heeramandi: संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन फिल्म मेकर्स में से एक माने जाते हैं| इन्होंने बॉलीवुड के लिए एक से एक क्लासिक फिल्में जैसे देवदास, बाजीराव मस्तानी, गोलियों की रासलीला राम-लीला, पद्मावत, गंगूबाई काठियावाड़ी इत्यादि बनाई है और यह सभी बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट रही हैं। 

काफी समय बाद संजय लीला भंसाली की अब एक नई वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ (Heeramandi) ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix पर आने वाली है। संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) ‘हीरामंडी’ (Heeramandi) वेब सीरीज से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू करने जा रहे हैं। 

हाल ही में 18 फरवरी 2023 के दिन संजय लीला भंसाली की आने वाली वेब सीरीज हीरा मंडी का टीजर नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज किया गया है जिसको दर्शक बहुत ही ज्यादा पसंद कर रहे है और काफी ज्यादा सकारात्मक रिव्यू दे रहे हैं। 

‘हीरामंडी’ (Heeramandi) बॉलीवुड की अब तक की मच अवेटेड वेब सीरीज में से एक रही है क्योंकि इस वेब सीरीज को जब से संजय लीला भंसाली ने बनाने का घोषणा किया है और जब से इस पर काम चालू हुआ है तब से ही दर्शक इस वेब सीरीज के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

यदि यह कहा जाए कि संजय लीला भंसाली की ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली यह पहली वेब सीरीज हीरा मंडी का क्रेज बहुत ही भारी मात्रा में दर्शकों में बना हुआ है तो यह गलत नहीं होगा। 

Sanjay Leela Bhansali के पास 14 वर्ष पहले ही Heeramandi बनाने का आया था आईडिया

हाल ही में एक शो के इंटरव्यू के दौरान संजय लीला भंसाली ने खुलासा किया है कि उनको ‘हीरामंडी’ (Heeramandi) बनाने का आइडिया 14 वर्ष पहले ही आ गया था। 

संजय लीला भंसाली ने कहा की मोइन बेग उनके पास हीरा मंडी का आईडिया 14 वर्ष पहले ही लेकर आए थे लेकिन वह उसे 14 वर्ष पहले नहीं बना पाए क्योंकि वे देवदास फिल्म बना रहे थे इसके बाद उन्होंने बाजीराव मस्तानी फिल्म बनाई।

संजय लीला भंसाली ने हीरा मंडी फिल्म के बारे में बताते हुए कहा “मोइन बैग का आभार व्यक्त करना चाहता हूं उन्हें 14 वर्ष पहले आईडी आया था लेकिन उस समय मैं नहीं बना पाया क्योंकि मैं देवदास कर रहा था इसके बाद मैंने बाजीराव मस्तानी की फिर 1 दिन मेरे पास मोइन आये और स्क्रिप्ट मांगने लगे

आगे संजय लीला भंसाली ने कहा “मैंने 30 वर्षों में 10 फिल्में बनाई है, पिछले कुछ वर्षों में मैंने तीन फिल्में बनाई है और अब मैं 8 एपिसोड बना रहा हूं। मुझे लग रहा था मैं क्या कर रहा हूं, हीरामंडी सो बहुत डिमांडिंग है। यह बहुत कठिन है। आपको कई सारी ट्रैक के कारण काफी अलर्ट रहना पड़ता है.”

Sanjay Leela Bhansali Heeramandi

संजय लीला भंसाली हीरा मंडी को लेकर काफी उत्साहित हैं और यह वेब सीरीज कुल 8 पार्ट में रिलीज होने वाली है।

बताए गए बयानों से सीधे तौर पर पता चलता है कि संजय लीला भंसाली के पास हीरा मंडी बनाने के लिए स्क्रिप्ट लगभग 14 वर्ष पहले ही आ चुकी थी लेकिन सही समय ना मिल पाने के कारण वे हीरा मंडी वेब सीरीज को अब 14 वर्षों बाद बना रहे हैं। 

संजय लीला भंसाली ने जब से यह वेबसाइट बनाने का ऐलान किया है तब से ही संजय लीला भंसाली की फिल्मों के चाहने वाले दर्शक इस वेब सीरीज का जल्द से जल्द बनने का इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली OTT के लिए यह पहला वेब सीरीज बना रहे हैं अर्थात हीरा मंडी वेब सीरीज से संजय लीला भंसाली ओटीटी में डेब्यू कर रहे हैं|

इस फिल्म से संजय लीला भंसाली की काफी उम्मीदें हैं और यह फिल्म संजय लीला भंसाली का एक स्पेशल प्रोजेक्ट है। 

फिल्म के सभी एक्टर और एक्ट्रेस अपना अपना किरदार को पूरी तरह से हकीकत दिखाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। 

नेटफ्लिक्स (Netflix) पर ‘हीरामंडी’ वेब सीरीज का टीजर हुआ है रिलीज़

हाल ही में नेटफ्लिक्स पर हीरा मंडी वेब सीरीज का एक छोटा सा टीजर रिलीज किया गया है जिसमें मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, रिचा चड्ढा, शर्मीं सैगल और संजीदा शेख बहुत ही जबरदस्त लुक में नजर आ रहे हैं और यही सब पात्र हीरा मंडी वेब सीरीज में मुख्य किरदार के रूप में नजर आने वाले हैं। 

आपको बता दें कि हीरा मंडी वेब सीरीज बॉलीवुड की अब तक की सबसे मच अवेटेड वेब सीरीज में से एक होने वाली है जिसका दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

हीरा मंडी दरअसल वर्तमान के पाकिस्तान लाहौर में स्थित एक जगह का नाम था यह आजादी से पूर्व की बात है जब हीरा मंडी स्थान पर वेश्यालय हुआ करता था। 

संजय लीला भंसाली की आने वाली अगली वेब सीरीज ऐसी हीरा मंडी के वेश्यालय के ऊपर एडिट करके बनाई गई है इस फिल्म में प्यार राजनीति विश्वासघात और उत्तराधिकारी से जुड़ी हुई कहानी देखने को मिलने वाली है। ‘हीरामंडी’ (Heeramandi) वेब सीरीज कुल मिलाकर 8 भागों में रिलीज होने वाली है। 

हाल ही में रिलीज किया गया हीरा मंडी वेब सीरीज का टीचर फैंस को काफी पसंद आ रहा है और रिलीज करते ही इंटरनेट पर बहुत ही तेजी से वायरल हो चुका है। हीरा मंडी वेब सीरीज के टीचर में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, रिचा चड्ढा, और संजीदा शेख अहम भूमिका के रूप में नजर आ रही हैं|

यह छोटा सा टीजर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है और दर्शक अधिकतर इस टीचर को देखकर पॉजिटिव रिव्यू दे रहे हैं।

इसे पढ़ें

4.7/5 - (3 votes)

Leave a Comment