Heeramandi Web Series: ओटीटी पर संजय लीला भंसाली का यह पहला प्रोजेक्ट, ‘हीरामंडी’ का टीजर हुआ रिलीज़

Heeramandi Web Series: बॉलीवुड के डिग्री डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ (Heeramandi) इन दिनों बहुत ज्यादा चर्चा में बनी हुई है। संजय लीला भंसाली की है वेब सीरीज प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी और जब से इस वेब सीरीज के बारे में दर्शकों को बताया गया है तब से दर्शक सांसे थाम करके इस वेब सीरीज को रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। 

हाल ही में ‘हीरामंडी’ (Heeramandi) वेब सीरीज के मेकर्स ने दर्शकों के लिए बड़ा सरप्राइज दिया है क्योंकि हीरा मंडी वेब सीरीज का फर्स्ट लुक पब्लिश कर दिया गया है। 

‘हीरामंडी’ (Heeramandi) वेब सीरीज का एक शॉट वीडियो OTT प्लेटफॉर्म Netflix पर पब्लिश किया गया है जिसमें हीरा मंडी वेब सीरीज के सभी मुख्य किरदार जैसे मनीषा कोइराला सोनाक्षी सिन्हा अदिति राव हैदरी रिचा चड्ढा इत्यादि बहुत ही जबरदस्त लुक में नजर आ रहे हैं। 

संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के एक दंगल फिल्म निर्देशक माने जाते हैं क्योंकि इनके द्वारा बनाई गई अधिकतर फिल्में रोमांचक कहानी से भरपूर होती है और इनका निर्देशन दर्शकों को एक अलग ही सिनेमा का अनुभव कराता है। 

पिछले साल 2022 में संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी आई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही अच्छा कलेक्शन किया था और उसके बाद जैसे ही संजय लीला भंसाली के द्वारा ‘हीरामंडी’ web-series को लाने का ऐलान किया गया तब से ही दर्शक इस वेब सीरीज के रिलीज के बारे में खबर जानना चाह रहे थे। 

बता दें संजय लीला भंसाली की फिल्मों का अलग है इंतजार दर्शकों में देखने को मिलता है क्योंकि हाल ही में अभी संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरा मंडी का फर्स्ट लुक नेटफ्लिक्स के द्वारा रिलीज किया गया है उसे देखकर दर्शक काफी पॉजिटिव रिव्यू दे रहे हैं। 

‘हीरामंडी’ (Heeramandi) का फर्स्ट लुक वीडियो जो नेटफ्लिक्स (Netflix) के द्वारा रिलीज किया गया है उसमें हीरा मंडी वेब सीरीज के मुख्य किरदार मनीषा कोइराला रॉयल ड्रेस पहने हुए नजर आ रही है और उनके साथ सोनाक्षी सिन्हा अदिति राव हैदरी रिचा चड्डा शर्मिन सहगल और संजीदा शेख भी एकदम शानदार ड्रेस में नजर आ रहे हैं। 

‘Heeramandi’ Web Series का टीजर रिलीज़

नेटफ्लिक्स के ऊपर ‘हीरामंडी’ वेब सीरीज का टीचर को मैकर्स के द्वारा साझा किया गया है और मेकर्स ने टीजर को रिलीज करते हुए लिखा है “एक अलग समय अलग दौर अलग जादुई दुनिया जिसे समझा लीला भंसाली ने बनाया है इसका हिस्सा बनने के लिए हम बेहद उत्साहित हैं पेश है हीरा मंडी की खूबसूरत दुनिया की एक झलक कमिंग…सून!”

सोनाक्षी सिन्हा के लिए यह एक खास प्रोजेक्ट होने वाली है क्योंकि अधिकतर पिछले कई सालों से जितनी भी फिल्में और वेब सीरीज सोनाक्षी सिन्हा ने किए हैं वह सभी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन करती हुई नजर नहीं आई है। 

लेकिन अब संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरा मंडी में सोनाक्षी सिन्हा को एक अहम किरदार के लिए कास्ट किया गया है इससे उम्मीद तो किया जा रहा है कि सोनाक्षी सिन्हा का इसमें एक अहम भूमिका और किरदार देखने को मिल सकता है। 

बात करें संजय लीला भंसाली की तो ओटीटी के लिए संजय लीला भंसाली का यह एक पहला प्रोजेक्ट है क्योंकि इससे पहले संजय लीला भंसाली ने एक भी वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए नहीं बनाई है। 

संजय लीला भंसाली ने इस प्रोजेक्ट के लिए काफी मेहनत की है और इनके दर्शक उम्मीद कर रहे हैं कि वेब सीरीज संजय लीला भंसाली की अन्य फिल्मों की तरह ही एक अलग छाप छोड़ने वाली है। वेब सीरीज हीरा मंडी के लिए मुंबई में काफी बड़ा सेट लगाया गया है और वेब सीरीज में जान डालने के लिए सभी कलाकार जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। 

हीरा मंडी वेब सीरीज की स्टार कास्ट अपने-अपने किरदार के लिए काफी मेहनत कर रही है और बकायदा अलग-अलग चीजों को सीखने के लिए प्रशिक्षण ले रही है जैसे रिचा चड्ढा नृत्य के लिए कत्थक का प्रशिक्षण ले रही है। 

नेटफ्लिक्स पर आने वाली हीरा मंडी वेब सीरीज में जीनत अमान और हुमा कुरैशी भी नजर आ सकती हैं ऐसा चर्चा में है लेकिन हाल ही में साझा किया गया हीरा मंडी के टीचर में जीनत अमान और हुमा कुरैशी नजर नहीं आए लेकिन इन दोनों की उपस्थिति भी हीरा मंडी वेब सीरीज में हो सकती है ऐसा सुनने में आ रहा है। 

क्या है ‘हीरामंडी’ की कहानी

हीरा मंडी वेब सीरीज की कहानी एक तवायफ खाना के ऊपर फिल्माई गई है अर्थात पाकिस्तान के लाहौर में एक जगह हीरा मंडी है जहां पर पहले समय में तवायफ ओं का डेरा रहता था। । 

नेटफ्लिक्स पर आने वाली वेबसाइट हीरा मंडी में प्यार राजनीति विश्वासघात और उत्तराधिकारी से जुड़ी कहानी देखने को मिलने वाली है और पूरी वेब सीरीज इन्हीं चीजों के इर्द-गिर्द घूमने वाली है। 

दर्शक इस वेब सीरीज के रिलीज के लिए काफी इंतजार कर रहे हैं और डर से इस वेब सीरीज का पहला लुक मेकअप के द्वारा नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है तब से यूजर्स बहुत ही सकारात्मक कमेंट कर रहे हैं और वेब फर्स्ट लुक की काफी तारीफ कर रहे हैं.

4.5/5 - (2 votes)

Leave a Comment