संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ में मुख्य भूमिका निभाती हुई नजर आएँगी उनकी भांजी शर्मिन सहगल

शर्मिन सहगल (Sharmin Segal): संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध फिल्म मेकर्स में से एक माने जाते हैं| क्योंकि इन्होंने बॉलीवुड के लिए एक से एक क्लासिक फिल्में जैसे देवदास, बाजीराव मस्तानी, रामलीला, पद्मावत जैसी फिल्में बनाई है और सभी की सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट रही है। 

एक लंबे अरसे के बाद संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की एक नई वेब सीरीज हीरामंडी (Heeramandi) ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix पर आने वाली है। 

जब से संजय लीला भंसाली ने हीरा मंडी वेब सीरीज बनाने की घोषणा की थी तब से ही संजय लीला भंसाली की फिल्म देखने वाले दर्शक इस वेब सीरीज का रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। 

हाल ही में संजय लीला भंसाली की आने वाली वेब सीरीज हीरामंडी (Heeramandi) का टीजर रिलीज किया गया जिसमें मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, रिचा चड्ढा, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख यह सभी बहुत ही सुंदर ऐतिहासिक पहनावे के साथ नजर आए और टीजर रिलीज होने के बाद अधिकतर लोगों ने सकारात्मक रिव्यू दिया। 

आपको बता दें हीरामंडी (Heeramandi) वेब सीरीज के साथ ही संजय लीला भंसाली की भांजी इस फिल्म में नजर आने वाली है। संजय लीला भंसाली की भांजी शर्मिन सहगल ने फिल्मी दुनिया में ‘मलाल’ फिल्म से डेब्यू किया था। 

निर्देशक संजय लीला भंसाली की भांजी शर्मिन सहगल का ‘हीरामंडी’ में है मुख्य भूमिका

शर्मिन सहगल (Sharmin Segal) 17 वर्ष की उम्र में लगभग 94 किलो से भी अधिक वजन की थी और इस कारण उनका काफी मजाक भी उड़ाया जाता था लेकिन 7 सालों की मेहनत के बाद उन्होंने 94 किलो वजन से घटाकर अपना शरीर का वजन 49 किलो कर लिया है और इस ट्रांसफॉरमेशन के कारण इनकी काफी तारीफ भी की जा रही है। 

संजय लीला भंसाली के लिए हीरामंडी (Heeramandi) वेब सीरीज बहुत ही खास प्रोजेक्ट है क्योंकि वह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इसी वेब सीरीज के द्वारा डेब्यू करने जा रहे हैं अर्थात हीरामंडी (Heeramandi) वेब सीरीज संजय लीला भंसाली की ओटीटी के लिए पहली वेब सीरीज है। 

संजय लीला भंसाली ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह ‘हीरामंडी’ वेब सीरीज के लिए काफी उत्साहित हैं और जनता में हीरामंडी वेब सीरीज देखने की इच्छा बनी हुई है इस कारण वह इस वेब सीरीज को निर्देशल बिना कोई गलती किए हर एक असर को पूरा करना चाहते हैं। 

इस वेब सीरीज में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, रिचा चड्ढा, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख  यह सभी मुख्य किरदार के रूप में नजर आने वाले हैं| अन्य और भी कई किरदार हैं जिसके बारे में अभी खुलासा नहीं हुआ है क्योंकि हाल ही में नेटफ्लिक्स के द्वारा रिलीज़ किया गया हीरामंडी (Heeramandi) वेब सीरीज का ट्रेलर में इन्हीं 7 अभिनेत्रियों को देखा गया। 

इसे पढ़े

अभिनेत्री Sharmin Segal ने 7 वर्षों में 94 किलों वजन से 49 किलो वजन तक पहुंचाया

संजय लीला भंसाली की भांजी शर्मिन सहगल (Sharmin Segal) अपने 94 किलो वजन से 49 किलो वजन की ट्रांजैक्शन करने के लिए बधाई की पात्र बनी हुई है और यूजर्स उन्हें इस बात के लिए काफी प्रोत्साहन भी कर रहे हैं|

हालांकि शर्मिन सहगल (Sharmin Segal) ने एक बार बताया था कि वह डॉक्टर बनना चाहती थी मगर जब वह कॉलेज में थी तब उन्हें एक्टिंग करने का मन हुआ और उसके बाद वह थिएटर में काम करने लगी। 

हालांकि जब वे एक्टिंग की दुनिया में कदम राखी और थिएटर में काम करना शुरू की तब उनका वजन 94 किलो था और इसी कारण जब वे एक्टिंग करती थीं तब कई बार एक्ट्रेस को लोगों के द्वारा उड़ाया जाने वाला मजाक का  सामना करना पड़ता था उनका मजाक उड़ाया जाता था|

लेकिन उन्होंने अपने ऊपर इतना मेहनत किया और इस मेहनत का नतीजा है कि आज भी 49 किलो के भजन मैं आ पहुंची और बेहद खूबसूरत भी दिखने लगी है। 

शर्मिन सहगल (Sharmin Segal) ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वह 10 साल की थी तभी उनका वजन बढ़ने लगा था और 17 साल की उम्र में आते आते उनका वजन लगभग 94 किलो तक पहुंच गया था|

इसके बाद जब वह एक्टिंग करना शुरू की तब उन्होंने अपना वजन कम करने का निश्चय किया और 7 साल की लगातार मेहनत के बाद वह अपने शरीर को तंदुरुस्त बना ली और 94 किलो वजन से 49 किलो वजन तक आ पहुंची अर्थात इन्होंने 45 किलो से भी अधिक वजन इन 7 वर्षों में कम किया है.

इसे पढ़े

5/5 - (22 votes)

Leave a Comment