The Kashmir Files: अनुपम खेर ने बिना नाम लिए प्रकाश राज को दिया करारा जवाब, कहा कुछ लोगों को जिंदगी भर झूठ बोलना पड़ता है।

The Kashmir Files: प्रकाश राज साउथ इंडियन सिनेमा के जाने-माने अभिनेता हैं और वह अक्सर किसी ना किसी राजनितिक और सामाजिक विषयों के ऊपर दिए गए बयान को लेकर को लेकर विवादों में घिरे हुए रहते है| 

अभिनेता प्रकाश राज ने ‘द कश्मीर फाइल्स(The Kashmir Files) फिल्म के रिलीज के बाद से ही इस फिल्म की समय-समय पर आलोचना की है और मीडिया के सामने एवं सोशल मीडिया पर इस फिल्म को बकवास फिल्म कहा है और आलोचना की है। 

प्रकाश राज ने कई बार इस फिल्म के अभिनेता, प्रड्यूसर और डायरेक्टर को इन के बारे में आलोचनाएं की है। 

इन आलोचनाओं के कारण हाल ही में अनुपम खेर ने प्रकाश राज के बयानों के ऊपर करारा जवाब दिया है। 

अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू में प्रकाश राज के द्वारा बोले गए बातों के ऊपर जवाब देते हुए कहा कुछ लोगों की जिंदगी केवल झूठ बोल कर चलती है तो कुछ लोग हमेशा सच बोलते हैं| जानते हैं विवाद के बारे में.

प्रकाश राज ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बकवास फिल्म बताया

पूरे भारत को पता है कि ‘द कश्मीर फाइल्स फिल्म‘ पिछले साल पर्दे पर ताबड़तोड़ कमाई करने वाली ब्लॉकबस्टर फिल्म बनी थी और भारत के कोने कोने से इस फिल्म को प्यार और समर्थन मिला था। 

‘द कश्मीर फाइल्स फिल्म’ (The Kashmir Files) 15 करोड़ रुपए की लागत से बनी थी और जिसने अब तक लगभग 400 करोड रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है। 

यह फिल्म कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के हुए नरसंहार के ऊपर बनाई गई है| इसमें दिखाया गया है की किस तरह कश्मीर के मुसलमानों ने कश्मीरी पंडितों को उनके घरों से उनके आवास स्थान से रातों-रात पलायन करने पर मजबूर कर दिया और सैकड़ों की संख्या में लोगों के साथ मारकाट किया और महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया। 

भारत के अधिकतर लोगों ने इस फिल्म को बहुत समर्थन किया और काफी लोगों को फिल्म पसंद आई लेकिन जैसे ही यह फिल्म रिलीज हुआ तब भारत में दो तरह के ग्रुप बन गए, पहला वह ग्रुप जो इस फिल्म को समर्थन कर रहे थे और दूसरे वह ग्रुप जो इस फिल्म में बताए गए कश्मीरी हिंदुओं के प्लान और उनके साथ हुए दर्दनाक हादसों को झूठ बता रहे थे। 

द कश्मीर फाइल्स फिल्म को बकवास बताने वाले और झूठी फिल्म बताने वाले की लिस्ट में एक नाम साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता प्रकाश राज का भी था। 

प्रकाश राज ने कई बार द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) फिल्म को बकवास फिल्म, प्रोपेगेंडा फिल्म और झूठी कहानी बताया है। 

इन्होंने फिल्म के निर्माता के साथ-साथ फिल्म के प्रोड्यूसर और फिल्म के एक्टर को भी टारगेट करते हुए कई आलोचना जनक बयान दिए हैं। 

प्रकाश राज ने 'The Kashmir Files' को बकवास फिल्म बताया
प्रकाश राज ने ‘The Kashmir Files’ को बकवास फिल्म बताया

प्रकाश राज ने हाल ही में केरल फिल्म फेस्टिवल में द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर बयान दिया है। प्रकाश राज ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म के बारे में कहा था “द कश्मीर फाइल्स बकवास फिल्मों में से एक है। लेकिन हम जानते हैं कि इसे किसने प्रोड्यूस किया है। बेशर्म। अंतरराष्ट्रीय जुड़ी ने भी उन पर थूका, लेकिन वह अभी भी बेशर्म है। इस फिल्म का निर्देशक अभी भी कह रहा है मुझे ऑस्कर क्यों नहीं मिल रहा है? उसे भास्कर भी नहीं मिलेगा”

प्रकाश राज के द्वारा दिए गए इस आलोचना जनक बयान के ऊपर अनुपम खेर ने अपने हाल ही के एक इंटरव्यू में बिना नाम लिए प्रकाश राज के बयान के ऊपर करारा जवाब दिया है। 

अनुपम खेर ने दिया करारा जवाब

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता प्रकाश राज ने जब केरल फिल्म फेस्टिवल पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के बारे में आलोचना जनक बातें कहीं। 

तब इसके ऊपर रिएक्ट करते हुए बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू में कहा “अपनी अपनी औकात की बात करते हैं। कुछ लोगों को जिंदगी भर झूठ बोलना पड़ता है, कुछ जिंदगी भर सच बोलते हैं। मैं उन लोगों में से हूं जो जिंदगी भर सच बोल के जिंदगी जिए हैं, जिसको झूठ बोलकर जीना है वह उसकी मर्जी है।”

अनुपम खेर के हाल ही में दिए गए बयान में उन्होंने साफ तौर पर अभिनेता प्रकाश राज का नाम नहीं लिया है लेकिन इनकी कही गई बातों से आप समझ सकते हैं कि इन्होंने किसके ऊपर निशाना साधा है। 

विवेक अग्निहोत्री से भी भीड़ चुके प्रकाश राज

प्रकाश राज ने द कश्मीर फाइल फिल्म के रिलीज होने के बाद से ही इस फिल्म के बारे में समय-समय पर आलोचना की है और इस फिल्म के निर्देशक के साथ-साथ फिल्म के अभिनेताओं के बारे में भी आलोचना जनक बातें कही है। 

द कश्मीर फाइल्स फिल्म विवेक अग्निहोत्री के द्वारा निर्देशित और प्रोड्यूस किया गया है इसी कारण प्रकाश राज ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के ऊपर ट्विटर पर कई बार निशाना साधा है। 

प्रकाश राज और विवेक अग्निहोत्री के बीच ट्विटर पर कई बार बातों को लेकर विवाद हुआ है और प्रकाश राज एवं विवेक अग्निहोत्री की ट्विटर पर की गई बातचीत एवं विवाद न्यूज़ के ऊपर भी काफी दिनों तक छाई रही थी। 

आपको बता दें कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च 2021 को रिलीज हुई थी जिसमें अनुपम खेर दर्शन कुमार मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी जैसे बॉलीवुड के जाने-माने कलाकारों ने कार्य किया था इस फिल्म में कश्मीरी हिंदुओं एवं पंडितों के ऊपर हुए दर्दनाक हादसों एवं उनके पलायन की कहानी को दिखाया गया है

सुरु से ही प्रकाश राज ने ‘The Kashmir Files’ फिल्म के ऊपर साधा है निशाना

जब से यह फिल्म द कश्मीर फाइल से रिलीज हुई है तब से इस फिल्म को लेकर भारत के लोगों ने दो तरह की ग्रुप बना ली थी पहला वह जो इस फिल्म का समर्थन कर रहे थे दूसरे वह जो कश्मीरी हिंदुओं के पलायन और उनके साथ हुए दर्दनाक हादसा को झूठ बता रहे थे। 

कई बड़े-बड़े नेता और अभिनेता ने इस फिल्म को झूठी कहानी और प्रोपेगेंडा बताने की कोशिश की थी हालांकि बाद में सच्चाई सभी के सामने आई थी। 

इस फिल्म के बारे में आलोचना करने वालों की लिस्ट में साउथ इंडियन सिनेमा के मंझे हुए कलाकार प्रकाश राज का नाम सबसे ऊपर रहा था और प्रकाश राज अभी भी द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर समय-समय पर आलोचनात्मक बयान देते रहते हैं.

इसे पढ़ें

5/5 - (2 votes)

Leave a Comment