Gadar Ek Prem Katha फिल्म में तारा सिंघ के किरदार के लिए सनी देओल को नहीं बल्कि इस अभिनेता को चुना जाना था, अमीषा पटेल भी नहीं थीं पहली पसंद

गदर एक प्रेम कथा (Gadar Ek Prem Katha) भारत के उन चुनिंदा फिल्मों में से एक है जिसने अपने वक्त में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में टॉप करते हुए उ समय की ब्लॉकबस्टर फिल्म बनी थी। 

गदर फिल्म भारत के उन चुनिंदा फिल्मों में से एक है जिसका सीक्वल का इंतजार दर्शक कई दशकों से कर रहे हैं अर्थात ग़दर फिल्म वर्ष 2001 में आई थी और गदर 2 फिल्म का आने का इंतजार दर्शक पिछले 22 सालों से कर रहे हैं। 

जबसे गदर 2 फिल्म को बनाने का घोषणा किया गया है तबसे ही गदर फिल्म के दर्शक और फैंस इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

गदर एक प्रेम कथा (Gadar: Ek Prem Katha) फिल्म में बॉलीवुड के सबसे ताकतवर अभिनेता कहे जाने वाले सनी देओल का किरदार भारत के एक एक बच्चे को पता है और वर्ष 2001 में रिलीज़ हुई फ़िल्म में सनी पाजी का एक्टिंग देखकर आज भी लोगों के अन्दर उत्साह और जोश भर जाता है। 

Gadar फिल्म के तारा सिंघ का किरदार निभाने वाले थे गोविंदा

क्या आप जानते हैं गदर फिल्म के तारा सिंघ किरदार के लिए सर्वप्रथम सनी देओल को नहीं बल्कि किसी और अभिनेता को कास्ट किया गया था अर्थात सबसे पहले तारा सिंह का किरदार निभाने के लिए सनी पाजी को नहीं बल्कि किसी और अभिनेता को चूना जाना था?

जी हां, गदर एक प्रेम कथा (Gadar: Ek Prem Katha) फिल्म में सबसे प्रमुख किरदार तारा सिंह के लिए फिल्म मेकर्स के द्वारा सर्वप्रथम बॉलीवुड के हीरो नंबर 1 कहे जाने वाले अभिनेता गोविंदा को गदर फिल्म में तारा सिंह का किरदार निभाने के लिए चुना जाना था। 

Gadar फिल्म के तारा सिंघ का किरदार निभाने वाले थे गोविंदा
Gadar फिल्म के तारा सिंघ का किरदार निभाने वाले थे गोविंदा

लेकिन कुछ समय बाद गदर एक प्रेम कथा (Gadar: Ek Prem Katha) फिल्म के मेकर्स ने गोविंदा को चुनने का अपना इरादा बदल दिया। 

क्योंकि गोविंदा की फिल्म महाराजा के बॉक्स ऑफिस पर हिट हो जाने के कारण फिल्म मेकर्स को लगा कि दर्शकों के मन में गोविंदा की एक अलग छवि बैठ चुकी है अब यदि गोविंदा गदर फिल्म में तारा सिंह का किरदार निभाएंगे तब दर्शक गोविंदा को तारा सिंह के किरदार के रूप में शायद उतना पसंद नहीं करेंगे जितना किया जाना चाहिए। 

इसी कारन से गोविंदा को गदर फिल्म के लिए न चुन कर सनी देओल को चुना गया और सनी पाजी ने अपना तारा सिंघ का किरदार इस प्रकार निभाया की आज भी fans उन्हें तारा सिंघ के किरदार के लिए सराहते है|

इसे पढ़े

Gadar Ek Prem Katha फिल्म में काजोल भी आने वाली थी नजर

गदर एक प्रेम कथा फिल्म में सकीना का किरदार अभिनेत्री अमीषा पटेल ने निभाया था और उनका एक्टिंग भी दर्शकों को खूब पसंद आया था| लेकिन खबरों के अनुसार फिल्म मेकर्स सकीना का किरदार के लिए सबसे पहले अमीषा पटेल को नहीं बल्कि उस समय की टॉप एक्ट्रेस काजोल को चुनने वाले थे। 

सूत्रों के अनुसार उस समय की टॉप एक्ट्रेस काजोल को जब Gadar: Ek Prem Katha फिल्म की सकीना के किरदार के लिए फिल्म मेकर साइन करने के लिए गए तब काजोल ने सकीना का किरदार करने से मना कर दिया व इसी के कारण सकीना का किरदार निभाने के लिए अभिनेत्री अमीषा पटेल को Gadar: Ek Prem Katha फिल्म में साइन किया। 

गदर पार्ट 2 में अशरफ अली का किरदार निभा सकते है ये अभिनेता

आपको बता दें ग़दर एक प्रेम कथा फिल्म में जितने भी किरदार थे चाहे वह सनी देओल के द्वारा तारा सिंह का किरदार निभाया गया हो अमीषा पटेल के द्वारा सकीना का किरदार निभाया गया हो या फिर दिग्गज अभिनेता अमरीश पुरी के द्वारा सकीना के पिता अशरफ अली का किरदार निभाया गया हो सभी के सभी किरदार दर्शकों को खूब पसंद आए थे और इन सभी किरदारों को दर्शकों को खूब प्यार मिला था। 

हांलाकि गदर पार्ट 2 फिल्म काफी समय के बाद बन रही है इसलिए फिल्म में काफी सारे नए किरदारों को चुना गया है और अभिनेता अमरीश पुरी का किरदार गदर भाग 2 फिल्म में देखने को नहीं मिलेगा|

क्योंकि अमरीश पुरी का निधन वर्ष 2005 में ही हो गया था इसलिए दर्शक अंदाजा लगा रहे हैं कि गदर फिल्म के अशरफ अली का किरदार निभाने के लिए मनीष वधवा को चुना गया है|

क्योंकि कुछ समय पहले मनीष वधवा का एक फोटो इन्टरनेट पर काफी वायरल हुआ था लेकिन बाद में उस वायरल फोटो के बारे में बताया गया की वह तस्वीर हाल ही की फिल्म पठान के शूटिंग के दौरान की थी क्योंकि पठान फिल्म में मनीष वधवा भी कुछ सीन्स में नजर आये थे| 

लेकिन ग़दर एक प्रेम कथा के लगभग अधिकतर पात्र गदर पार्ट 2 में देखने को मिलने वाले हैं जैसे सनी देओल तारा सिंह के रूप में अमीषा पटेल सकीना के रूप में और तारा सिंह एवं सकीना के बेटे चरणजीत के किरदार को उत्कर्ष शर्मा ही निभाने वाले हैं। 

तारा सिंह एवं सकीना के बेटे का किरदार गदर फिल्म में उत्कर्ष शर्मा ने निभाया था जब वह 6 साल के थे और अब गदर पार्ट 2 फिल्म में भी तारा सिंह एवं सकीना के बेटे का क्या दार उत्कर्ष शर्मा ही निभाने वाले हैं वह गदर पार्ट 2 फिल्म में युवा बन चुके हैं और वर्तमान में उत्कर्ष शर्मा की उम्र 28 वर्ष है। 

इसे पढ़े

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment