RRR ने जापान के सिनेमा में रचा इतिहास, जापान में RRR ने  की 1 Billion जापानी येन का बिज़नस

RRR Movie Collection in Japan: आर आर आर फिल्म भारत की एक ऐसी फिल्म है जो भारत की पहली ऐसी फिल्म है जिसने गोल्डन ग्लोब अवार्ड (Golden Globe Awards) जीता है और ऑस्कर अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुई है।

एसएस राजामौली (S. S. Rajamouli) के द्वारा निर्देशित आरआरआर फिल्म आए दिन किसी न किसी तरह का रिकॉर्ड बनाती ही रहती है। इस फिल्म ने अब तक कुल 1200 करोड़ रुपए का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन किया है और यह आंकड़ा अभी भी रहा बढ़ रहा है। 

अक्सर देखा गया है कि भारत की कुछ चुनिंदा फिल्में ही विदेशों में कुछ खास रुपया का कलेक्शन कर पाती है उन्हीं फिल्मों में से आर आर आर भी एक ऐसी फिल्म है जिसने विदेशों में काफी अच्छा कमाई की है।

RRR मूवी ने जापान में किया 1 Billion येन का बिज़नस – RRR Movie Collection in Japan

आर आर आर फिल्म भारत की पहली ऐसी फिल्म बनी है जिसने जापान में रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। इस फिल्म ने जापान में 1 बिलियन येन (1 Billion Japanese Yen) का बिजनेस किया है जो भारतीय रुपया में 63 करोड़ रुपए बनता है। 

RRR Movie Collection in Japan
RRR Movie Collection in Japan

जापान में आर आर आर फिल्म का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है और अभी भी जापानी थियेटर्स में RRR फिल्म भारी संख्या में देखी जा रही है। आर आर आर पहली भारतीय फिल्म बनी है जिसने जापान में ₹63 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की है और इसी के साथ इस फिल्म ने इतिहास रच दिया है। 

आपको बता दें कि आर आर आर फिल्म जापानी थियेटरों में आज का दिन मिलाकर 122 दिन से लगातार चल रही है और दर्शक इस फिल्म को देखने आ रहे हैं। 

28 जनवरी को जब आर आर आर फिल्म ने जापानी थिएटर में रिलीज के बाद 100 दिन पूरे किए थे तब आरआर फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली ने ट्विटर पर ट्वीट करके इस उपलब्धि के लिए जापान के लोगों को बधाई दी थी। 

122 दिनों से RRR फिल्म जापानी थिएटर में लगी हुई है

122 दिन से लगातार थिएटर में परफॉर्म करने के पश्चात अब आर आर आर फिल्म ने जापान में 1B येन अर्थात भारतीय रुपीस में लगभग ₹63 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है और इसी के साथ इस फिल्म ने जापानी सिनेमा के इतिहास में कमाई करने के मामले में अपना नाम दर्ज करा लिया है। 

आर आर आर फिल्म ने गोल्डन ग्लोब अवार्ड मैं बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में प्रथम अवार्ड जीता है और यह अवार्ड पाने वाली यह पहली भारतीय फिल्म बनी है। 

गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीतने के साथ ए आर आर आर फिल्म ऑस्कर 2023 के लिए भी नॉमिनेटेड हुई है और भारतीय सिनेमा के फैंस यह कयास लगा रहे हैं कि ऑस्कर अवार्ड भी आर आर आर फिल्म को इस वर्ष अर्थात ऑस्कर 2023 प्राप्त हो सकता है। 

दुनियाभर में एसएस राजामौली के फिल्मों ने कमाया है नाम

एसएस राजामौली के निर्देशन में बनने वाली अधिकतर फिल्मों ने भारतीय सिनेमा के इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई है और विश्व स्तर पर रिकॉर्ड बनाया है। 

जिस प्रकार आर आर आर फिल्म ने विश्व स्तर पर अपनी पहचान पाई है ठीक इसी प्रकार एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी बाहुबली एवं बाहुबली 2 इन दोनों फिल्मों ने विश्व स्तर पर अपनी पहचान बनाई थी और यह फिल्में भारत की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। 

कुछ दिन पहले ही जब जापान में आर आर आर फिल्म के रिलीज के 100 दिन पूरे हुए थे तब निर्देशक एसएस राजामौली ने इस बात की बधाई देते हुए जापानी लोगों को धन्यवाद किया था अभी हाल ही में आर आर आर फिल्म ने केवल जापान से ₹63 करोड़ से भी अधिक की कमाई का आंकड़ा पार कर चुकी है हालांकि अभी तक फिल्म मेकर्स के द्वारा इसके ऊपर किसी भी तरह का हर एक्शन देखने को नहीं मिला है लेकिन यह भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी गर्व की बात है। 

4.7/5 - (3 votes)

Leave a Comment