RRR Re Release: अमेरिका में 3 मार्च को ऑस्कर से पहले फिर से रिलीज होगी आर आर आर

RRR Re Release: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म आर आर आर आय दिन नई-नई मुकाम हासिल कर रही है और हमारे भारत देश का नाम विश्व स्तर पर गौरवान्वित कर रही है।

पिछले कई बड़े-बड़े विश्व स्तर के अवॉर्ड फंक्शन में निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म RRR ने कई प्रकार के बड़े-बड़े अवार्ड जीते और भारत का नाम रोशन किया है। 

लगातार आम भारतीय दर्शकों के द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि जूनियर एनटीआर और रामचरण की फिल्म आरआरआर ऑस्कर 2023 में किसी ना किसी भाग में विजय जरूर बनेगी। 

ऑस्कर से पहले अमेरिका में होगी RRR Re Release

आर आर आर फिल्म को ऑस्कर अवार्ड मिले इस कारण आरआर फिल्म के मेकर्स अपनी पूरी कोसिस और प्रयास कर रहे हैं और इसी प्रयास के कारण अब सुचना मिली है कि आर आर आर फिल्म को अमेरिका में दोबारा से रिलीज़ की जाने वाली है। 

ऑस्कर से पहले अमेरिका में होगी RRR Re Release
ऑस्कर से पहले अमेरिका में होगी RRR Re Release

आर आर आर फिल्म का नॉमिनेशन ऑस्कर अवार्ड के लिए होने जा रहा है इसी कारन वेरियस फिल्म्स, एसएस राजामौली के द्वारा बनाई गई फिल्म आर आर आर को अमेरिका में 200 से भी अधिक अमेरिकन थिएटर में 3 मार्च को रिलीज करने वाले है इस बात की खबर स्वयं Variance Films ने ट्विटर पर ट्विट करके सुचना दी है|

फिल्म मेकर्स के द्वारा यह बहुत ही बड़ी खबर दी गई है कि ऑस्कर की नॉमिनेशन के बाद आर आर आर फिल्म को अमेरिका में 200 से अधिक थिएटर में 3 मार्च को रिलीज की जाएगी जिससे ऑस्कर अवॉर्ड की दूरी को थोड़ा कम किया जा सके। 

आपको बता दें की ऑस्कर 2023 अवॉर्ड फंक्शन 12 मार्च को टेलीकास्ट किया जाने वाला है और यह 95 ऑस्कर अवार्ड होने वाला है| 

इसे पढ़े

गोल्डन ग्लोब अवार्ड जितने वाली बनी पहली फिल्म

सर्वप्रथम आर आर आर फिल्म ने गोल्डन ग्लोब अवार्ड में आरआर फिल्म के Natu Natu Song को बेस्ट ओरिजिनल सोंग का अवार्ड मिला है और इसी के साथ निर्देशक एसएस राजामौली के द्वारा बनाई गई यह पहली भारतीय फिल्म बनी है जिसने गोल्डन ग्लोब अवार्ड में किसी प्रकार का ट्रॉफी जीता है। 

फिल्म आर आर आर का गाना Natu Natu Song संगीतकार एमएन किरवानी के द्वारा बनाई गई है और इस गाने के लिए एमएम किरवानी को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड फंक्शन में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग के लिए अवार्ड मिला है और एमएम करवानी भारत के पहले ऐसे व्यक्ति बने हैं जिन्होंने गोल्डन ग्लोब अवार्ड फंक्शन में किसी प्रकार का अवार्ड जीते हैं। 

क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड में जीते 3 बड़े पुरूस्कार

हाल ही मैं आयोजित हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवॉर्ड्स में निर्देशक एसएस राजामौली के फिल्म ने तीन बड़े अवार्ड अपने नाम हासिल किए हैं। 

हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्शन फिल्म बेस्ट स्टंट और बेस्ट सॉन्ग के लिए अवार्ड जीता है। एमएम किरवानी के द्वारा बनाया गया गाना Natu Natu Song का अवार्ड हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन में मिला है

विश्व स्तर पर विभिन्न प्रकार की अवार्ड जीतने वाली यह पहली भारतीय फिल्म बनी है इसलिए भारत के दर्शक आर आर आर फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली एवं फिल्म के सभी किरदारों की सराहना कर रहे हैं।

आर आर आर फिल्म को 200 से भी अधिक थिएटर में अमेरिका में पुनः रिलीज किया जा रहा है यह खबर भारतीयों को गौरवान्वित महसूस करा रही है और ऑस्कर अवॉर्ड जीतने में यह एक बढ़िया कदम बताया जा रहा है। इसी के साथ फिल्म को दोबारा थियेटर में रिलीज करने से फिल्म के वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में भी काफी सड़क पड़ने वाली है.

इसे पढ़े

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment