कांतार फिल्म के एक्टर, डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी को मिला सबसे होनहार एक्टर होने का दादा शहब फाल्के अवार्ड

Rishab Shetty wins Dadasaheb Phalke Award: कांतारा फिल्म के स्टार ऋषभ शेट्टी को  दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में सबसे होनहार अभिनेता का पुरस्कार मिला है। 

पिछले साल वर्ष 2023 में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म कांतारा शायद ही आप में से किसी ने ना देखी हो। 2022 की यह फिल्म साउथ इंडियन सिनेमा की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्म में से एक रही थी। 

क्योंकि इस फिल्म ने 15 करोड़ की लागत लगाकर 450 करोड़ रुपए से भी अधिक की कमाई की थी। इसे फिल्म के एक्टर डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी को इस दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में सबसे होनहार अभिनेता का पुरस्कार मिला है। 

ऋषभ शेट्टी को मिला सबसे होनहार एक्टर होने का दादा शहब फाल्के अवार्ड

कांतार फिल्म के ऑल इन वन मैन ऋषभ सिटी जिन्होंने इस फिल्म में एक्टिंग की इस को निर्देशित किया इन्हें दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवार्ड 2023 में सबसे होनहार एक्टर होने का अवार्ड मिला।

हाल ही में जब भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के दौरे पर गए थे तब रिशाब शेट्टी को भी प्रधानमंत्री के साथ उनके भवन में डिनर के लिए आमंत्रित किया गया था। 

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के दौरे में कई बड़े फिल्म स्टार और उद्योगपतियों से मिले और बातचीत की थी। ऋषभ शेट्टी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की थी उन्होंने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के बारे में ऋषभ ने कहा “हमने इस बारे में बात की कि कन्नड़ फिल्म उद्योग के साथ-साथ मनोरंजन उद्योग में क्या हो रहा है?”

उन्होंने उद्योग जगत की मांगों के बारे में हम से जानकारी ली। हमने बहुत बातें की और सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि उन्होंने हमारी बातें सुनी। 

निश्चित रूप से हमने कांतारा के बारे में भी बात की जिसकी कहानी ने दुनिया भर में हमारी भारतीय संस्कृति का छाप छोड़ा है। 

उन्होंने हमें ऐसे फिल्म बनाने के लिए बधाई दी जो हमारी भारतीय संस्कृति को दिखाती है। प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान उन्होंने कई बार कांतारा फिल्म के बारे में हमसे बात किया।

दादा साहब फाल्के अवार्ड यह भारत के फिल्मी जगत में सबसे बड़ा पुरस्कार एवं सम्मान माना जाता है हर कोई फिल्मी जगत में काम करने वाले व्यक्ति इस अवार्ड को पाने की इच्छा रखते हैं|

इसे पड़े

4.7/5 - (4 votes)

Leave a Comment