Nawazuddin Siddiqui: मुंबई हाईकोर्ट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बच्चों की कस्टडी का फैसला

Nawazuddin Siddiqui’s children’s custody decision: बॉलीवुड के होनहार और टैलेंटेड एक्टर में अपना नाम दर्ज कराने वाले अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी पिछले कुछ महीनों से लगातार अपने फिल्मी करियर के बजाय अपनी पारिवारिक उलझन ओं के कारण चर्चा में बने हुए हैं। 

नवाज़ुद्दीन सिद्धकी अपने एक्स वाइफ आलिया सिद्धकी के कारण काफी लंबे समय से चर्चा में बने हुए हैं क्योंकि उनकी पत्नी ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के ऊपर धोखाधड़ी मारपीट बलात्कार इत्यादि के कई गंभीर आरोप उनके ऊपर लगाए हैं। 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने भाइयों के बीच जमीन के कारण विवाद में फंसे थे उस कारण विवेक कई महीनों तक सुर्खियों में बने रहे अब एक बार फिर नवाजुद्दीन सिद्दीकी एवं उनकी पत्नी आलिया का विवाद सामने आया है जिसमें वह तलाक लेने के बाद बच्चों की कस्टडी के लिए कोर्ट में अपनी अपनी याचिका दर्ज कर रहे हैं। 

Nawazuddin Siddiqui और Aaliya Siddiqui जल्द ही लेने वाले है तलाक

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्स वाइफ आलिया सिद्दीकी ने मीडिया को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि जल्द ही वे एवं नवाज़ुद्दीन सिद्धकी कागजी तौर पर एक दूसरे से तलाक लेने वाले हैं लेकिन आलिया सिद्दीकी अपने बच्चों की कस्टडी नवाजुद्दीन को बिल्कुल भी नहीं देना चाहती है। 

आलिया सिद्दीकी ने इंटरव्यू में यह भी बताया कि “नवाज ने भी बच्चों की कस्टडी के लिए कोर्ट में याचिका दायर की है लेकिन मैं किसी भी हालत में अपने बच्चों की कस्टडी उस आदमी को नहीं दूंगी।” 

बता दे आलिया सिद्दीकी एवं नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बीच में कई महीनों से विवाद चल रहा है और इसी कारण नवाजुद्दीन की पर्सनल लाइफ की खबरें लगातार मीडिया में बनी हुई है। 

इसे पढ़े

पढ़ाई पूरी करने के लिए यूएई जाएंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बच्चे कोर्ट का फैसला

बीते दिन नवाजुद्दीन के दोनों बच्चों की कस्टडी के बारे में कोर्ट में फैसला हुआ जिसमें कोर्ट ने दोनों बच्चों की पढ़ाई का नुकसान ना होने पाय इसीलिए आदेश दिया है कि नवाज के दोनों बच्चे संयुक्त अरब अमीरात यूएई में पढ़ाई करने के लिए वापस जाएंगे यह फैसला मुंबई हाई कोर्ट में किया गया है। 

पढ़ाई पूरी करने के लिए यूएई जाएंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बच्चे कोर्ट का फैसला
पढ़ाई पूरी करने के लिए यूएई जाएंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बच्चे कोर्ट का फैसला

अदालत ने बेटे दिन की सुनवाई में केवल और केवल नवाजुद्दीन के बच्चों की पढ़ाई का नुकसान ना हो इसी को ध्यान में रखकर फैसला सुनाया है अभी जून के महीने में नवाज एवं आलिया सिद्दीकी के बीच में चल रहे पारिवारिक विवाद के मामले पर फैसला सुनाएगी। 

इसे पढ़े

बच्चों की पढाई के लिए आलिया को हर महीने 10 लाख रूपए दिए जाते थे

नवाजुद्दीन ने काफी समय के बाद अपने पारिवारिक मामलों का विवाद के बारे में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए खुलकर बात की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके दोनों बच्चे उनकी एक्स वाइफ आलिया सिद्दीकी के साथ दुबई में रह रहे थे जहां पर उनके दोनों बच्चों की पढ़ाई होती थी|

इसके लिए आलिया एवं नवाज के बीच समझौता भी हो रखा था जिसके कारण हर महीने नवाजुद्दीन की तरफ से आलिया सिद्दीकी को 10 लाख रुपए बच्चों की पढ़ाई एवं रहन-सहन के लिए दिए जाते थे। 

इसे पढ़े

Rate this post

Leave a Comment