Anupam Kher: नरेंद्र मोदी के सिक्षा को लेकर उठे सवाल पर क्यों भड़क उठी एक्टर अनुपम खेर की मां दुलारी

Anupam Kher Mother Dulari on Modi’s Education: हाल ही में बॉलीवुड के प्रसिद्ध एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) के द्वारा ट्विटर पर उनकी मां का एक वीडियो शेयर किया जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 

बीते कुछ दिनों से भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पढ़ाई एवं डिग्री की बातें विपक्षी राजनीतिक दलों के द्वारा उठाई जा रही है। 

यह बात आम जनता के बीच भी चर्चा का विषय बना हुआ है कि भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्या पढ़ाई है वह उनके पास पढ़ाई की डिग्री है अथवा नहीं। 

इन्हीं बहस के बीच में अनुपम खेर (Anupam Kher) ने प्रधानमंत्री मोदी के पढ़ाई और डिग्री के सवाल को उठाते हुए अपनी मां से इस बारे में बातचीत की। 

इसी विषय की बातचीत का एक छोटा सा वीडियो क्लिप अनुपम खेर ने अपने ट्विटर अकाउंट के हैंडल पर शेयर किया जो अभी काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 

Anupam Kher की मां ने दीया अनोखा रिएक्शन

बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता Anupam Kher की माता का नाम दुलारी है। बीते कई दिनों से भारत के राजनीतिक दलों पार्टियों एवं आम जनता के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शिक्षा एवं उनकी डिग्री को लेकर बातचीत चर्चा में बनी हुई है। 

नरेंद्र मोदी को लेकर क्यों भड़क उठी अनुपम खेर की मां
नरेंद्र मोदी को लेकर क्यों भड़क उठी अनुपम खेर की मां

लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पढ़ाई एवं उनकी डिग्रियों को लेकर सवाल उठा रहे हैं एवं राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी राजनीति कर रही हैं। 

इसी बीच अनुपम खेर की मां दुलारी से जब अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने प्रधानमंत्री के शिक्षा एवं उनकी डिग्री के बारे में अपनी मां से उनकी राय पूछनी चाहि तब उन्होंने कहा ‘तो आप पढ़ा लो उसको। वह तुम्हारे जैसे 10 को पढायेगा। 

वह इतना काम कर रहे हैं। लोगों के साथ उठ बैठ रहे हैं और बताओ वह पढ़े लिखे नहीं हैं। और पढ़ने में क्या है? दिमाग होना चाहिए। दिमाग सबसे ज्यादा जरूरी है। पढ़े लिखे लोगों में है कहां दिमाग होता है?’

अभिनेताअनुपम खेर (Anupam Kher) ने अपनी माता के द्वारा प्रधानमंत्री की शिक्षा को लेकर दिए गए रिएक्शन को अपने ट्विटर के प्रोफाइल पर शेयर किया और अनुपम खेर (Anupam Kher) ने लिखा “माताश्री दुलारी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की पढ़ाई पर जानबूझकर उठते बेवकूफ आना सवालों का सटीक जवाब जय हो।

अनुपम खेर के द्वारा शेर के केस वीडियो के ऊपर उनके सेंस एवं सोशल मीडिया अलग अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं वह उनके द्वारा साझा किया गया सिया वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 

इसे पढ़े

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने की थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री की सार्वजनिक मांग

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत का अब तक का सबसे कम पढ़ा लिखा प्रधानमंत्री कह दिया था। 

जिसके बाद से मुख्यमंत्री केजरीवाल के समर्थक एवं आम जनता में भी इस बात को लेकर चर्चा देखने को मिल रही है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शिक्षा क्या है एवं उनका डिग्री क्या है। 

केजरीवाल ने कई मौकों पर अपनी राजनीतिक भाषण के दौरान नरेंद्र मोदी की शिक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं जिसके बाद पूरे भारत में आम जनता मन में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शिक्षा को लेकर बातचीत करते देखे गए हैं। 

यदि आप नहीं जानते तो आपको बता दें की रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत देश के अब तक के सबसे कम पढ़े लिखे प्रधानमंत्री राजीव गांधी को बताया जाता है। 

जिन्होंने अपनी जिंदगी में केवल और केवल 12वीं कक्षा की शिक्षा ही प्राप्त की उसके बाद किसी भी प्रकार की कोई शिक्षा ग्रहण नहीं की। 

इसे पढ़े

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment