Raveena Tandon Padma Shri: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रवीना टंडन से कही ये बात, उसने किया ही क्या है? क्यों उठे ऐसे सवाल?

Raveena Tandon Padma Shri: 1990 की दशक की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक रवीना टंडन वर्तमान में 48 वर्ष की हैं और इनको 6 अप्रैल 2023 को भारत के सबसे बड़े चौथे नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। 

रवीना टंडन को पद्मश्री मिलने पर उनके चाहने वाले फैंस बहुत अधिक प्रसन्न हुए और रवीना टंडन को एवं उनके पूरे परिवार को इस राष्ट्रीय सम्मान के लिए बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं दी। 

कुछ ट्रोलर्स ने उन्हें इस बात को लेकर ट्रोल भी किया कि उन्हें किस कारण पद्मश्री जैसे बड़े राष्ट्रिय अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है? चलिए जानते हैं रवीना टंडन ने इन सवालों का कैसा जवाब दिया एवं भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ उनकी क्या बातचीत हुई ये भी जानते है।

फिल्म इंडस्ट्री में दिये गए योगदान के लिए मिला रवीना टंडन को पद्मश्री

Raveena Tandon Padma Shri
Raveena Tandon Padma Shri

1990 के दशक की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक रवीना टंडन को 6 अप्रैल 2023 को भारत के चौथे सबसे बड़े सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया गया। 

अभिनेत्री रवीना टंडन ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक 100 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है। 

उनके द्वारा फिल्म इंडस्ट्री में दिए गए योगदान के लिए उन्हें पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया।

हालांकि पद्मश्री मिलने के कारण रवीना टंडन को बड़ी हस्ती ने उनको दिए गए सम्मान के ऊपर सवाल भी उठाए कि उन्हें किस कारण पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

इसे पढ़े

रवीना टंडन ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

रवीना टंडन को भारत के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मश्री से 6 अप्रैल 2023 को सम्मानित किया गया। 

रवीना टंडन को पद्मश्री मिलने पर कुछ लोगों ने सवाल खड़े कर दिए कि उनको इतना बड़ा अवार्ड किस कारण दिया जा रहा है तब रवीना टंडन ने उन लोगों को करारा जवाब दिया है। 

रवीना टंडन ने ट्रेलर्स को जवाब देते हुए लिखा है “मैं उन्हें कोई महत्व नहीं देना चाहती क्योंकि उनका अपना एजेंडा है। 

मेरे काम पर उन लोगों के कॉमेंट का कोई असर नहीं पड़ेगा, जिनके 20 फॉलोअर्स हैं और जिन्होंने मेरे काम को नहीं देखा है। 

ट्रॉल्स को सिर्फ गलैमर दिखता है वह हमारी कड़ी मेहनत नहीं देख पाते हैं वह नहीं देख पाते हैं कि हम कितना घंटा काम करते हैं। 

हम जानते हैं कि आज सोशल मीडिया पर कितनी कठिन चीजें हैं लेकिन दूसरों ने इसे सुंदर भी बनाया है हमें शुभकामनाएं भेज कर।”

राष्ट्रपति ने रवीना टंडन को कहीं ये बातें

हाल ही में मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में रवीना टंडन ने भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संघ अपनी बातचीत के बारे में बात करते हुए नजर आए और उन्होंने यह खुलासा किया कि वह एक सुंदर पल था जब रवीना टंडन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिली। 

रवीना टंडन ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने के बारे में मीडिया को बताते हुए कहा ‘वह एक सुंदर पाल था। राष्ट्रपति मुर्मू ने मुझसे कहा कि उन्होंने मेरी सारी फिल्में देखी है। 

यह उनका बड़प्पन है कि उन्होंने अवार्ड देते हुए मुझसे कहा कि यह उनके लिए सम्मान की बात है कि वह मुझे अवार्ड दे रही है। 

मैंने उनसे कहा कि यह मेरे लिए सम्मान की बात है जो मैं उस अवार्ड को आपके हाथ से ले रही हूं।’

इसे पढ़े

परिवार को खुद के उपर गर्व करते देख रवीना टंडन हुई प्रसन्ना

रवीना टंडन ने पद्मश्री अवार्ड सेरेमनी के बारे में बताते हुए कहा जब वे अवॉर्ड सेरेमनी में पहुंची तब उनका पूरा परिवार अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल हुआ था। 

रवीना टंडन ने बताया कि जब वह अवार्ड ले रही थी तब उनके पति और दोनों बच्चे रास्ता और रणवीर के चेहरे पर खुशी खिलखिला रही थी। 

रवीना टंडन ने कहा ‘जब मैंने उन्हें देखा तो वह मेरे लिए मुस्कुरा रहे थे यह पल मेरे मेरे दिमाग में हमेशा के लिए छप गया है। बहुत अच्छा लगता है, जब आपका परिवार आपकी अचीवमेंट पर गर्व महसूस करता है।’ [Raveena Tandon Padma Shri]

इसे पढ़े

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment