Alia Bhatt: रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ देख आलिया भट्ट हुई इमोशनल, कहा मै एक नई माँ हूँ इसलिए… 

Alia Bhatt On Rani Mukerji’s Mrs Chatterjee Vs Norway: भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्री रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने कई वर्षों बाद बॉलीवुड मैं अपनी फिल्म Mrs Chatterjee Vs Norway के द्वारा वापसी की। 

इस फिल्म में रानी मुखर्जी की दमदार अभिनय को कई बड़े-बड़े अभिनेता एवं अभिनेत्री यों ने सराहा और दर्शकों को यह फिल्म काफी ज्यादा पसंद आई थी। 

Mrs Chatterjee Vs Norway फिल्म 17 मार्च वर्ष 2023 को ही सिनेमाघरों में रिलीज कर दी गई थी जिसको दर्शकों ने खूब पसंद किया। 

हाल ही में बॉलीवुड की अभिनेत्री आलिया भट्ट ने रानी मुखर्जी की इसी फिल्म को लेकर कुछ प्रतिक्रियाएं दी है जो काफी तेजी से वायरल हो रही है। 

Alia Bhatt ने Rani Mukerji की सराहना की

Rani Mukerji की Mrs Chatterjee Vs Norway की सराहना दर्शकों ने काफी समय पहले ही की और दर्शकों को उनकी फिल्म काफी पसंद भी आई थी। 

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की यह फिल्म 17 मार्च 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी थी जिसमें रानी मुखर्जी की दमदार अभिनय का बड़े-बड़े एक्टर और एक्ट्रेस ने खूब सराहना किया और आम दर्शकों ने भी फिल्म में रानी मुखर्जी की दमदार एक्टिंग को काफी पसंद किया। 

Alia Bhatt ने Rani Mukerji की सराहना की
Alia Bhatt ने Rani Mukerji की सराहना की

हाल ही में बॉलीवुड की एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने रानी मुखर्जी की फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे देखा जिसको लेकर आलिया भट्ट ने रानी मुखर्जी के अभिनय की सराहना की। 

आलिया भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम मैं स्टोरी लगाते हुए इस फिल्म के कुछ स्क्रीनशॉट शेर की और आलिया भट्ट ने लिखा ‘शनिवार की रात मेरे मेरी बहन और मां के साथ खूब आंसू बहे। 

हमने हमारी पसंदीदा और प्रभावशाली रानी मुखर्जी की फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे देखी। 

यह मेरे लिए खासकर बहुत ही महत्वपूर्ण कहानी है जो बताई जानी थी, क्योंकि मैं एक नई मां बनी हूं, इसने मुझे द्रवित कर दिया’। 

इसे पढ़े

आलिया ने कहा Rani Mukerji जैसा कोई नहीं

रानी मुखर्जी की फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे मैं रानी मुखर्जी कि अभिनय की तारीफ आम दर्शक से लेकर कई बड़े एक्टर और सेलिब्रिटी कर चुके हैं। 

हाल ही में आलिया ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी लगाई थी जिसमें आलिया भट्ट ने रानी मुखर्जी की इस फिल्म के बारे में काफी बातें। 

आलिया भट्ट ने रानी मुखर्जी काफी तारीफ की। आलिया भट्ट ने रानी मुखर्जी के बारे में कहा ‘रानी मुखर्जी आपकी तरह कोई नहीं है मैं आपके साथ जुड़ी रही आपको इस फिल्म के लिए बधाई’

इसे पढ़े

फिल्म की कहानी है असल जिंदगी पर आधारित

मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे फिल्म में रानी मुखर्जी ने सागरिका भट्टाचार्य के साथ नॉर्वे में घटित सच्ची घटना के ऊपर फिल्म बनाई है फिल्म में रानी मुखर्जी ने बहुत ही दमदार अभिनय किया जिसको दर्शकों ने खूब सराहा। 

फिल्म की कहानी भारत के मूलनिवासी सागरिका भट्टाचार्य एवं अनुरूप भट्टाचार्य के जीवन में घटित एक घटना को दर्शाती है। 

सागरिका एवं अनुरूप नॉर्वे में रहते थे वर्ष 2011 में सागरिका भट्टाचार्य के दो छोटे बच्चे थे जिनकी आयु 1 वर्ष और 3 वर्ष थी। 

नॉर्वे देश की एक संस्था CWS सागरिका भट्टाचार्य के दोनों नवजात बच्चों को सही तरह से देखभाल ना करने का आरोप के लगाते हुए उन्हें उनसे अलग कर दिया गया और फॉस्टर केयर के लिए उन बच्चों को डाल दिया गया। 

क्योंकि सागरिका अपने छोटे बच्चों को भारतीय संस्कृति के अनुसार अपने हाथों से खाना खिलाती थी एवं स्वयं से अपना स्तनपान कराती थी एवं बच्चों को अपने साथ सुलाती थी यह बात नॉर्वे के संस्था CWS को पसंद नहीं आया और उन्होंने इन सभी रीति-रिवाजों को बच्चों के लिए हानिकारक बताया। 

उस वक्त नॉर्वे में चल रहे कानून के अनुसार यदि माता-पिता बच्चों को पालने में असमर्थ होते हैं तो उनके बच्चों को फॉस्टर केयर के लिए डाल दिया जाता था जिसमें बच्चों को 18 वर्ष की आयु से पहले उनके माता एवं पिता से मिलने नहीं दिया जाता था। 

फिल्म में दर्शाया गया है कि किस प्रकार सागरिका भट्टाचार्य ने नॉर्वे की पूरी सरकार से अपने दोनों बच्चों को वापस पाने के लिए लड़ पड़ी एवं लगातार 8 महीनों की लड़ाई के बाद उन्हें उनके दोनों बच्चों को वापस कर दिये गए।

इसे पढ़े

5/5 - (2 votes)

Leave a Comment